दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की 'मैराथन' रेड दूसरे दिन भी जारी है. जांच का दायरा बढ़ाते हुए आईटी की टीम (IT Raid) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सचिवालय की उपसचिव के घर पर छापा मारा है. उपसचिव सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasia) के निवास पर आईटी की टीम ने दबिश दी. चौरसिया के सूर्या रेसीडेंसी निवास पर तकरीबन एक दर्जन से अधिक अधिकारियों की टीम कार्रवाई कर रही है. जानकारी के मुताबिक, घर का दरवाजा अंदर से बंद है. परिवार के सदस्यों के अंदर होने की सूचना मिल रही है. फिलहाल, अधिकारियों की टीम आवास परिसर में ही है. सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ (CRPF) की टीम और स्थानीय पुलिस (Police) मौके पर मौजूद है. माना जा रहा है कि कुछ और अधिकारियों का नाम भी जल्द सामने आ सकता है.

वहीं आयकर विभाग की रेड के बाद सौम्या चौरसिया का अब तक पता नहीं चला है. सूत्रों से ऐसी जानकारी मिल रही है कि चौरसिया अंडर ग्राउंड हो गई हैं. आयकर विभाग के अधिकारी अभी निवास परिसर के अंदर मौजूद हैं. घर सेंटर लॉक से बंद है. अधिकारी इंतजार कर रहे हैं.

मालूम हो कि गुरुवार को आयकर विभाग की केंद्रीय टीम ने रायपुर, भिलाई, बिलासपुर समेत प्रदेश के अन्य स्थानों पर छापा मारा था. सूत्रों के मुताबिक, इस बड़ी कार्रवाई में करोड़ों रुपये नगद, करीब 200 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इसके अलावा अफसरों के ठिकाने से फोन टैपिंग की हार्ड डिस्क और घूस लेनदेन की डायरी भी बरामद होने की सूचना है. सभी ठिकानों पर फिलहाल जांच जारी है.

चौरसिया के सूर्या रेसीडेंसी निवास पर तकरीबन एक दर्जन से अधिक अधिकारियों की टीम कार्रवाई कर रही है

इनके ठिकानों हुई जांच
गौरतलब है कि केंद्रीय आयकर विभाग की टीम ने आईएएस अनिल टुटेजा, पूर्व सीएस विवेक ढांढ के रायपुर सहित अन्य जिलों के ठिकानों पर आयकर की टीम ने दबिश दी है. इनके अलावा आबकारी विभाग के ओएसडी अरुण पति त्रिपाठी के भिलाई स्थित निवास पर छापामार कार्रवाई की गई. इनके अलावा शराब कारोबारी अमोलकर सिंह भाटिया, कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, डॉ. ए फरिस्ता और सीए कमलेश्वर जैन, संजय संचेती के ठिकानों पर भी आयकर की जांच हुई. माना जा है कि ये सभी सरकार के बेहद करीबियों में से हैं.