जयपुर:राजस्थान में चुनावी रण के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राजधानी जयपुर में भी चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कांग्रेस एवं राहुल गांधी के साथ ही स्थानीय नेताओं को भी निशाने पर लिया और जमकर भाजपा सरकार की कई योजनाओं के बारे में बताया। पीएम मोदी ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि सोने के चम्मच लेकर पैदा होने वाले लोगों को क्या पता कि दर्द क्या होता है, गरीब परिवार का दर्द उन्हें क्या पता होगा।

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने राजस्थानी भाषा में सम्बोधन शुरू किया और जयपुर को गोविंद की नगरी बताया। इस दौरान पीएम मोदी ने नारायणदासजी महाराज को भी श्रद्धांजलि दी और कहा कि पिछले साल ही उनको पद्मसम्मान मिला था, लेकिन कुछ समय पहले उनका देवलोकगमन हो गया। पीएम मोदी ने कहा कि जयपुर को छोटा काशी कहते हैं और मैं काशी से सांसद हूं। इसलिए मेरा और जयपुर का पक्का नाता है।

राजस्थान के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में 65 साल में 11 मेडिकल कॉलेज बने, लेकिन 5 साल में 11 मेडिकल कॉलेज वसुंधरा राजे ने बनाए। IT की चर्चा होती है तो लोग बेंगलुरु को याद करते हैं, टूरिज्म की चर्चा होती है तो जयपुर को याद करते हैं। हर राजनीतिक दल अपनी बात आपके पास रखने आया है, लेकिन आप किसी तरह की भावना में नहीं बहें, अगले 48 घंटे मंथन करके फैसला लें। देश 70 साल से चला है, वैसा ही चलने देना है या 4 साल से जो गति पकड़ी है, उसे निरंतर रखना है। 

जनसभा में मौजूद लोगों से प्रधानमंत्री ने पूछा कि आपको 5 साल में काम करने वाली सरकार चाहिए या 65 साल में काम करने वाली सरकार। वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सोने के चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों को क्या पता दर्द क्या होता है। चूल्हे पर खाना पकाने वाली मां का दर्द उन्हें क्या पता। मैंने अपनी मां के आंखों में आंसू निकलते देखे हैं। इसलिए हमारी सरकार उज्जवला योजना लेकर आई। रसोई गैस के लिए पहले की सरकारों में सिफारिश लगानी पड़ती थी। 65 साल में 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिए गए, लेकिन मोदी ने चार साल में 12 करोड़ गैस कनेक्शन दे दिए।