चूरू, करोड़ों की लागत से विकसित हो रहे चूरू के हृदयस्थली नैचर पार्क का दूसरा चरण अब जल्द ही शुरू होने वाला है। राज्य सरकार ने कंसेप्ट लैटर स्वीकृत कर इसके तहत अब तीन करोड़ से अधिक रुपए स्वीकृत किए हैं। नैचर पार्क के दूसरे चरण के विकास कार्यों के तहत यहां चिल्ड्रन पार्क, महिलाओं के लिए योगा पार्क, हेल्थ पार्क आरोग्यम, एक्यूप्रेशर पार्क, एज्यूकेशन पार्क, हर्बल पार्क तथा एक ओपन थियेटर बनाया जाएगा।

चूरू दौरे के दौरान ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड ने भाजपा पदाधिकारियों की मिटिंग के दौरान यह जानकारी दी। पंचायतीराज मंत्री राठौड़ ने बताया कि जिला मुख्यालय पर तैयार किए जा रहे नैचर पार्क के लिए प्रथम चरण में स्वीकृत सात करोड़ 58 लाख रुपए में से अधिकतर काम हो चुका है। अब दूसरे चरण के लिए पंकज गुप्ता के निर्देशन में बनाया गया कंसेप्ट लैटर राज्य सरकार ने स्वीकृत कर दिया है और इसके तहत अब तीन करोड़ से अधिक रुपए खर्च कर और काम होंगे। इसके अलावा अमृत योजना के तहत पांच नए पार्क शहर में बनेंगे।

इधर पंचायतीराज मंत्री की मीटिंग के दौरान चूरू की सफाई व्यवस्था को लेकर चौंकाने वाला मामला भी सामने आया। शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर ठेके पर लगे कर्मचारियों में से आधे से कम आ रहे हैं और ठेकेदार सभी के रुपए उठा रहा है। पार्षद भी बिना देखे ही वार्ड के सफाई कार्य को बेहतर बताते हुए हस्ताक्षर कर रहे हैं। मंत्री राठौड़ ने इस अव्यवस्था से नाराज होकर कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सफाई व्यवस्था में कोई समझौता नहीं होगा, अब तक चले आ रहे ढर्रे को बदलो, असहयोग करने वालों को घर बैठाओ।