बीकानेर में लव जिहाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। लड़की के पिता व दादा की ओर से लव जिहाद के आरोपाें का जब लड़की ने ही खंडन कर दिया तो रविवार को हजारों की संख्या में लोग लड़की के परिवार की सुरक्षा की मांग को लेकर कलक्टरी पर पहुंच गए। इस दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने अपनी ताकत दिखाई और समुदाय के एक साथ होने के दावे किए।

यहां गजनेर रोड स्थित एक धर्मशाला से हजारों की संख्या में लोग एकत्र होकर रैली के रूप में कलक्टरी तक पहुंचे। कलक्टरी परिसर के बाहर जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। आरएसी के जवान भी तैनात किए गए। पुलिस ने बहुत सख्ती के साथ स्थिति से निपटते हुए कुछ लोगों को अधिकारियों से मिलने की अनुमति दी। कलक्टर से मिले प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि लड़की को जबरन उठाया गया है। मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को जिला कलक्टर नमित मेहता ने स्वीकार करते हुए कहा कि जल्द ही जांच रिपोर्ट सामने आ जायेगी। लड़की के दादा को भी आश्वासन दिया गया कि उनके व परिवार को पूरी सुरक्षा दी जायेगी। पुलिस प्रशासन ने लड़की के परिजनों पर पूर्व में हुए हमलों की जांच का भी विश्वास दिलाया।

उधर, आंदोलन की अगुवाई कर रहे करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने कहा कि लड़की के पिता व दादा ने कहा था कि समुदाय उनके साथ होना चाहिये। इतनी बड़ी संख्या में पहुंचे लोग साबित कर रहे हैं कि समुदाय उनके साथ है। अगर लड़की के पिता व दादा प्रशासन के आश्वासन से संतुष्ट है तो वो भी संतुष्ट हैं।