दिल्ली-एनसीआर में बुधवार रात से रुक-रुक बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटों में दिल्ली में मॉनसून पहुंच सकता है. वहीं बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है.

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 28 जून को आसमान में बादल रहेंगे और बारिश होगी. वहीं 29 जून को आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना है. ये हाल सिर्फ दिल्‍ली-एनसीआर में ही नहीं ब‍ल्कि पूरे उत्‍तर-भारत में रहने वाला है.
मौसम विभाग ने कहा कि हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है.
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम के चलते शाम में छह विमानों के रूट में बदलाव किया गया. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

अन्य राज्यों में भी हुई बारिश
जम्मू में बादल छाए रहे और तापमान आठ डिग्री नीचे गिरा. शिमला मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ मानसून का आगमन हुआ. आमतौर पर मानसून यहां 25 जून तक पुहंचता है. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कल रात से आज सुबह तक बारिश जारी रही, जिससे कई जगह पानी भर जाने के कारण जनजीवन काफी प्रभावित हुआ. महायोगी गुरु गोरखनाथ हवाई अड्डा भी बंद कर दिया गया और दिल्ली की दो उड़ानों को रद्द कर दिया गया.
मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. विदर्भ, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी गरज के साथ छींटे पड़े. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के उदयपुर, बिकानेर और जयपुर डिविजनों में भारी बारिश के साथ दक्षिण पश्चिम मानसून राज्य में पहुंचा. बाड़मेर में तापमान सबसे अधिक 38.4 डिग्री सेल्सियस और उसके बाद जैसलमेर में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.