नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बधाई दी है. तिवारी का कहना है कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं. उम्मीद है कि केजरीवाल दिल्ली की जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे.

तिवारी ने कहा, हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, हम इसका मूल्यांकन करेंगे. जब हम अपनी उम्मीदों के अनुसार परिणाम नहीं देते हैं, तो निराश हो जाते हैं, लेकिन मैं अपने कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि वे निराश न हों. 2015 की तुलना में हमारे जीतने का प्रतिशत बढ़ा है. वहीं, उन्होंने बीजेपी की हार की जिम्मेदारी भी ली.

 

आज हम शाहीन बाग का विरोध करते हैं
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, ''हम नफरत की राजनीति नहीं करते हैं, हम 'सबका साथ सबका विकास' की राजनीति करते हैं. चुनावों के दौरान बहुत सी बातें कही जाती हैं, लेकिन हम कभी नहीं चाहते थे कि सड़कों (शाहीन बाग) को 60 दिनों तक अवरुद्ध किया जाए. हमने उस कल का विरोध किया था, आज हम उसका विरोध कर रहे हैं.''

आम आदमी पार्टी (AAP) मतगणना के मौजूदा रुझानों में कुल 70 में से 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) सात सीटों पर बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर है.

कांग्रेस के लिए बड़ी निराशा
इससे प्रतीत होता है कि आप जोरदार तरीके से सत्ता पर तीसरी बार काबिज होने जा रही है और भाजपा ने पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन कांग्रेस के लिए यह चुनाव निराशा भरा है. कांग्रेस को 2015 की तरह ही अबतक शून्य सीट मिली है और इसबार तो पार्टी का मत प्रतिशत भी कम हो गया है.

छठी विधानसभा भंग
उधर, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की छठी विधानसभा को भंग कर दिया. चुनाव परिणामों के घोषित होने के बाद से यहां नई विधानसभा का गठन होना है. आम आदमी पार्टी (AAP) रुझानों में बहुत आगे चल रही है और तीसरी बार एक बार फिर से दिल्ली में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है. पूर्व विधानसभा का कार्यकाल इस माह खत्म हो रहा था.