जयपुर, एक बार फिर राजधानी जयपुर में आज भीषण आगजनी की घटना हुई। यह घटना विद्याधर नगर थाना इलाके की है। यह आग अलसुबह 4 बजे विद्याधर नगर के सेक्टर 9/39 में स्थित एक मकान में लगी। यह हादसा दो सिलेंडर फट जाने की वजह से हुआ। इस हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस, सिविल डिफेंस की टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने करीब 3 घंटे में आग पर काबू पाया। सिविल डिफेंस की मदद से पुलिस ने शवों को बाहर निकाला और मोर्चरी में रखवाया।

पुलिस के मुताबिक यह हादसा संजीव गर्ग के मकान में हुआ। संजीव गर्ग अपनी पत्नी के साथ घर से बाहर गए हुए थे। घर में दादा पोती समेत करीब आधा दर्जन लोग निवास कर रहे थे। अचानक घर में जबरदस्त विस्फोट हुआ। देखते ही देखते मकान मेें भींषण आग लग गई। इस घटना में महेंद्र गर्ग, अर्पिता, अपूर्वा, अनिमेष और सौम्या समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। खास बात ये है कि आग का पता यहां रहने वाले लोगों ने दिया जब उन्हें सिलेंडर के धमाकों की गूंज सुनाई दी। इस पर लोग अपने मकानों से बाहर आए तो उन्हें संजीव गर्ग के मकान में आग नजर आई। यह देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलने पर पुलिस समेत आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाना शुरू किया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता उससे पहले ही मकान में रह रहे पांच लोग काल का ग्रास बन गए। दमकल ने कडी़ मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि रात में सिलेंडर खुला रह गया, जिसके चलते यह हादसा हुआ। सुबह-सुबह लगी आग से पूरे इलाके में हडकंप मच गया। सिलेंडर के धमाकों से आस-पास के मकानो में भी दहशत फैल गई। सड़क पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

फिलहाल आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। लेकिन इस आग में अंदर से पूरा मकान जलकर खाक हो गया है। पुलिस ने संजीव गर्ग को सूचना दे दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। आपको बता दें कि इससे पहले भी गुरूवार को जवाहर सर्किल थाना इलाके के रोज मैरिज गार्डन में भीषण आग गई थी। इस आग में पूरा गार्डन जलकर खाक हो गया।