आईपीएल (IPL-2020) शुरू होने में कुछ ही समय रह गया है और इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कोरोना (Coronavirus) के बाद एक-एक करके टीम के स्टार खिलाड़ी आईपीएल के मौजूदा सीजन नहीं खेलने का फैसला करते जा रहे हैं. सुरेश रैना (Suresh Raina) के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी आईपीएल के 13वें सीजन से बाहर हो गए है. हरभजन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए खुद को इस सीजन से अलग कर लिया है.

यूएई नहीं पहुंचे थे हरभजन
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) रवाना होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का तमिलनाडु के चेपुक में पांच दिन का ट्रेनिंग कैंप लगा था. हरभजन सिंह औऱ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वहां नहीं पहुंचे थे. जहां जडेजा टीम के साथ यूएई पहुंचे वहीं हरभजन सिंह भारत में ही थे. एनडीटीवी के मुताबिक अब हरभजन ने निजी कारण को वजह बताते हुए इस साल आईपीएल न खेलने का फैसला किया है.

टीम के स्टार गेंदबाज हैं हरभजन सिंह
रैना और हरभजन दोनों का सीएसके में न होना टीम की मुश्किलें बढ़ाएगा. सुरेश रैना टीम के नंबर तीन के नियमित बल्लेबाज हैं और मिस्टर आईपीएल कहलाए जाते हैं. वहीं हरभजन सिंह टीम के स्टार खिलाड़ियों में शुमार हैं. पिछले सीजन में भज्जी ने 16 विकेट हासिल किए थे और वह पर्पल कैप की रेस में शामिल थे. आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भज्जी तीसरे नंबर पर हैं.  इस बार का आईपीएल यूएई में तीन अलग-अलग जगहों पर खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाली इस टी-20 लीग में संक्रमण से बचाव के लिए काफी एहतियात बरते जा रहे हैं.

इसके लिए सभी टीमें यूएई पहुंच गई हैं और कड़ी सुरक्षा के बीच अलग-अलग जगहों पर ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स को अभी तक इजाजत का इंतजार है. टीम के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद पूरी टीम को क्वारंटीन कर दिया गया था.