जयपुर, राजस्थान विधानसभा में सोमवार को पेश हुए राजस्थान बजट पर नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इस बजट में आमवर्ग को अछूता रखा गया है। आमजन की भावनाओं की कद्र नहीं की गई। भाजपा सरकार इससे पहले चार बजट पेश कर चुकी है। पिछले चार बजट में की गई घोषणाएं ही आज तक धरातल पर नहीं आई हैं। अब इस बजट में की गई घोषणाएं कब धरातल पर आएंगी। क्या एक साल में यह सरकार इन्हें पूरा कर पाएंगी। यह बजट सिर्फ चुनावी बजट है।

डूडी ने सोमवार को मीडिया के सामने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ होना चाहिए था। हमने पहले विधानसभा में 24 घंटे तक धरना दिया। इससे दबाव में आकर सरकार ने लघु और सीमांत किसानों का 50 हजार का कर्जा एक बार के लिए माफ किया। इसके लिए सरकार को धन्यवाद, लेकिन किसानों का पूरा कर्जा माफ होना चाहिए। कर्ज में दबे किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सड़क से लेकर विधानसभा तक सरकार को घेरते रहेंगे, जब तक कि किसान का संपूर्ण कर्जा माफ नहीं हो।

आम जनता नहीं सिर्फ सीएमआर होगा खुश
इस बजट से सिर्फ सीएमआर ही खुश होगा। आम जनता को कोई खुशी नहीं होगी। यह चुनावी बजट है और इसमें की गई घोषणाएं थोथी हैं। सरकार को पहले यह तय करना चाहिए था कि पहले की गई घोषणाएं कैसे धरातल पर आएंगी।