जयपुर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि चार वर्ष में भाजपा सरकार के द्वारा किये गये घोटालों के ब्लेक पेपर अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ उपचुनावों में जारी किये जायेगें। इन चार वर्षों में सरकार का कोई भी सरकारी विभाग ऐसा नहीं रहा है जिसमें करोड़ों रूपयों का घोटाला नहीं हुआ हो। अकेले खान विभाग में ही पैंतालिस हजार करोड़ का घोटाला हुआ और खान विभाग के शासन सचिव सहित अनेक अधिकारियों को जेल जाना पड़ा तथा केन्द्र सरकार को सभी खानों का आवंटन रद्द करना पड़ा।

खान विभाग के साथ ही जलदाय विभाग में घोटाला, एनआरएचएम घोटाला, बिजली विभाग का घोटाला, परिवहन विभाग में घोटाला, सार्वजनिक निर्माण विभाग के घोटाले, आंगनबाडी घोटाला, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावासों में हुये घोटाले, यूडीएच विभाग में जमीन आवंटन में हुये घोटाले, पषुपालन विभाग, खाद्य विभाग घोटाला, स्वच्छता अभियान के नाम पर करोड़ों रूपयों के घोटालों के साथ-साथ सभी सरकारी विभागों में हुये घोटालों के ब्लेक पेपर कांग्रेस पार्टी जारी करेगी। खाचरियावास ने कहा कि इस संदर्भ में कांग्रेस पार्टी की एक विषेष टीम काम कर रही है जो जल्द ही इन सभी विभागों में हुये घोटालों की सच्चाई ब्लेक पेपर के जरिये प्रदेष की जनता के सामने लायेगी।

खाचरियावास ने कहा कि राज्य व केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करके, बाड़मेर में रिफाईनरी शिलान्यास कार्यक्रम करने जा रही है। इस कार्यक्रम को उपचुनाव से पूर्व सम्पादित करने में चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाई जानी चाहिये। राज्य की भाजपा सरकार द्वारा चार वर्षों तक रिफाईनरी के शिलान्यास एवं कार्य प्रारम्भ करने में देरी की गई तथा उपचुनाव में हार के डर को देखते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रिफाईनरी का उद्घाटन करवाने का आनन-फानन में निर्णय लिया, जो कि तीन वर्ष पहले किया जाता तो जनता लाभान्वित होती।

अब सरकार द्वारा चार वर्ष के बाद उपचुनावों को प्रभावित करने के लिये असफल प्रयास किया जा रहा है परन्तु प्रदेष की जनता भाजपा सरकार की सच्चाई जानती है। इसीलिये यह शिलान्यास कार्यक्रम 29 जनवरी उपचुनाव की तारीख के बाद पश्चात किया जाना चाहिये। इस संदर्भ में कांग्रेस का प्रतिनिधि मण्डल चुनाव आयोग से भी मिलेगा।