जयपुर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट एवं एआईसीसी महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय जयपुर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेसजनों के सीधे संवाद के लिए प्रोजेक्ट शक्ति को पर लांच किया। पायलट ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश के कांग्रेसजनों का संवाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कराने के लिए प्रोजेक्ट शक्ति जारी किया गया है।

इस तकनीकी माध्यम के द्वारा कोई भी कांग्रेसजन अपने मोबाइल से 7045003900 नंबर पर अपना वोटर आईडी कार्ड नंबर एसएमएस कर प्रोजेक्ट शक्ति से जुड़ सकते हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत कांग्रेसजन अपने सुझाव कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक आसानी से भेज सकेंगे।

पायलट ने कहा कि इस क्रम में प्रदेश कांग्रेस द्वारा नियुक्त जिला प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने से संबंधित जिले में दिनांक 10 से 12 मार्च, 2018 के मध्य जिला एवं ब्लॉक कार्यकारिणी, अग्रिम संगठन, विभाग व प्रकोष्ठों की संयुक्त बैठक कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा उपलब्ध करवाए जाने वाले राहुल गांधी की अपील का वीडियो दिखाएं। साथ ही प्रदेश कांग्रेस द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली प्रचार सामग्री को भी कांग्रेसजनों को वितरित करें।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि तकनीक के इस्तेमाल से कांग्रेसजनों व राष्ट्रीय अध्यक्ष के बीच सतत संवाद का एक सेतु स्थापित हो जाएगा, जिसके माध्यम से कांग्रेसजनों के सुझावों को शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचने में सुविधा होगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष के सुझाव व संदेश आम कांग्रेसजन तक आसानी से संचारित हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह तकनीक राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की पहल पर लागू की गई है, जिसे प्रदेश कांग्रेस कमेटियों द्वारा क्रियान्वित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए 31 मार्च, 2018 अंतिम तिथि है। एआईसीसी द्वारा प्रोजेक्ट शक्ति के लिए भेजे गए प्रतिनिधि शशांक शुक्ला ने कांग्रेसजनों को प्रोजेक्ट शक्ति के बारे में अवगत करवाया। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, सहप्रभारी सचिव विवेक बंसल, काजी मोहम्मद निजामुद्दीन, देवेन्द्र यादव, तरुण कुमार ने प्रोजेक्ट शक्ति का अनावरण किया।