भरतपुर, भरतपुर में विद्युत, पेयजल एवं मौसमी बीमारियों से सम्बन्धित साप्ताहिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डाॅ. एन.के.गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर डाॅ. गुप्ता ने बृज चैरासी कोस परिक्रमा मार्ग के कार्यों से संबंधित समस्त विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय से गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने पेयजल टंकियों की सफाई निर्धारित समयसीमा में कराने के निर्देश देते हुए कहा कि यह कार्य आमजन के स्वास्थ्य से जुडा होने के कारण इसमें कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे डीएलपी, नाॅन डीएलपी तथा ग्रामीण गौरव पथ की प्रगति की समीक्षा करें तथा नदबई बाईपास निर्माण की प्रक्रिया के तहत धारा 19 की कार्यवाही शीघ्र करायें। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला प्रशासन एवं लोहागढ विकास परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किये जा रहे भरतपुर स्थापना दिवस समारोह के कार्यों की दी गयी जिम्मेदारियों को बखूबी निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार व्यक्गित एवं कृृषि विद्युत कनेक्शनों की बकाया राशि के निस्तारण के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी एमनेस्टी योजना के तहत दी जा रही छूट का अधिक से अधिक लाभ उठायें।

उन्होंने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत नेत्र ईएनटी एवं डेन्टल चिकित्सालयों को संबद्ध करने के लिए बैडों की संख्या में दी गयी छूट के तहत चिकित्सालयों को जोड़ने की कार्यवाही करें, जिससे आमजन को विशेष बीमारियों के उपचार का लाभ मिल सके। बैठक में चिकित्सा विभाग के पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की गयी तथा पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणा, बजट घोषणा, सुराज संकल्प के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा एवं अन्य विभागीय समस्याओं के समन्वय एवं निस्तारण पर भी चर्चा की गयी।