जयपुर, दिसंबर का महीना पूरा बीतने के बाद अब प्रदेश में ठंडक बढ़ने लगी है। राजस्थान के कई इलाकों में शीतलहर का दौर चल रहा था। अब जयपुर में भी लोग शीतलहर से कांपने लगे हैं। यहां पिछले 24 घंटों में हालांकि रात के तापमान में मामूली इजाफा हुआ, लेकिन तापमान 6 डिग्री के आसपास बना रहा, जबकि दिन में तापमान में एक डिग्री की गिरावट होने से धूप के बावजूद कंपकंपी छूटती रही। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में रात के तापमान में गिरावट हो सकती है, लेकिन तापमान ज्यादा नीचे नहीं जाएगा।

अगले कुछ दिनों में तापमान 4 डिग्री के आसपास आ सकता है। आईएमडी ने अगले 24 घंटों के लिए जिन 19 जिलों में शीतलहर की चेतावनी दी है, उनमें जयपुर भी शामिल हैं। शाम करीब 4 बजे शहर का अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री रहा। यह तापमान बुधवार के अधिकतम तापमान से 1 डिग्री कम रहा। तापमान में कमी का क्रम शाम से शुरू हो गया और रात 8 बजे तापमान गिरकर 14.4 डिग्री दर्ज किया गया।

स्कूली बच्चे हो रहे परेशान
बदलते मौसम के साथ स्कूली बच्चों की परेशानी भी बढ़ रही है। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को सर्दी में ठिठुरना पड़ रहा है। हालांकि इन दिनों में स्कूलों का समय बढ़ा दिया जाता है, लेकिन बच्चों को अभी इस समस्या से जूझना पड़ रहा है। सुबह जल्दी नहीं उठ पाने के कारण बच्चे भी स्कूल देरी से पहुंच पाते हैं।