बीजिंग:कोरोना वायरस (Coronavirus) रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इसके मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं! यह वैश्विक महामारी आज पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी मुसीबत बन गई है. लेकिन अब इसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें कोरोना वायरस मुर्गे (Chicken) में मिलने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. जब इसके मास का सैंपल लेकर स्पष्ट किया गया तो कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. यह मामला चीन (China) के लिए शेनझेन शहर का है, जहां पर विदेशी फ्रोजन फूड के प्रति लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. चीन ने दावा किया है कि ब्राजील (Brazil) से आए चिकन विंग्स में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. वहां की सरकार के बयान के अनुसार ब्राजील में आए चिकन विंग्स के सैंपल का कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव प्रशिक्षण किया गया है.

यह पॉजिटिव नमूना मांस की सतह से लिया गया प्रतीत होता है जबकि पहले अन्य चीनी शहरों से सकारात्मक मामलों को आयातित जमे हुए समुद्री भोजन पर पैकेजिंग की सतह से देखा गया है. दी गई बयान के पंजीकरण संख्या के अनुसार चिकन दक्षिणी राज्य सांता कैटरीना के अरोरा एलिमेंटोस संयंत्र से आया था जिसके चलते सरकार का कहना है कि आयातित खाद्य पदार्थ और जलीय उत्पाद खरीदते समय उपभोक्ताओं को सतर्क रहना चाहिए. बता दें कि चीन ने विदेश से मंगाई जाने वाले समुद्री फूल और मांस की स्क्रीनिंग को जून से ही शुरू कर दिया गया था उसी के तहत स्थानीय सेंटर में चिकन के पंखों की सतह से सैंपल लिया गया. जैसे ही इस सैंपल के बाद इसकी जांच में मामला पॉजिटिव आया तो हड़कंप मच गया. स्टेट टेलीविजन ने बुधवार को बताया कि चीन के अनहुई प्रांत के शहर वुहू के एक रेस्तरां में एक इक्वाडोर के बाहर जमे हुए झींगा पैकेज ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है.

सभी लोगों को किया ट्रेस
शेन्झेन स्वास्थ्य अधिकारियों ने संक्रमण के संगीत समान के संपर्क में आए सभी लोगों को ट्रेस किया है यहां तक कि संक्रमित व्यक्ति के पास रखे गए अन्य पदार्थों की भी कोरोनावायरस की जांच की जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार जांच के सभी नतीजे नेगेटिव आए हैं उनकी नतीजे जो उनके संपर्क में थे. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी का संबंध वुहान में समुद्री उत्पाद के बाजार से जोड़ा गया है.