बीजिंग. चीन को काफी लंबे समय से पाकिस्तान (Pakistan) अपना करीबी दोस्त मानता रहा है. जब भी पाकिस्तान किसी आर्थिक संकट में फंसता है तो उसे बाहर निकालने वाला देश चीन (China) ही होता है. लेकिन इस बार कोरोना संकट में चीन ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है. चीन ने दस पाकिस्तानी यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तानी यात्रियों पर अस्थायी यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है. इससे कुछ समय तक पाकिस्तानी यात्री चीन की यात्रा नहीं कर सकेंगे.

जिओ न्यूज के अनुसार, चीन ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से तीन सप्ताह के लिए उड़ानों का ऑपरेशन भी रोक दिया है. पीआईए प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज ने पुष्टि की है कि देश की विमानन कंपनी ने कुछ समय के लिए उड़ानों को रोका है. हाल ही में पाकिस्तान से कुछ यात्री चीन पहुंचे थे. उन सभी के पास कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट थी, लेकिन बाद में चीन पहुंचने पर वे पॉजिटिव पाए गए. बता दें कि गुरुवार को चीन में 144 नए मामले कोरोना के सामने आए थे. यह संख्या पिछले 10 महीनों में सबसे अधिक है.

उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता देखा जा रहा है. यहां पर 90 लोग गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा, नौ और बिना लक्षण वाले मामले मिले थे. वहीं, पाकिस्तान में शुक्रवार को 2417 कोरोना के मामले सामने आए हैं. इसके अलावा, 45 लोगों की जान भी चली गई. पाकिस्तान में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. अब तक 514338 मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा, कुल 10,863 लोगों की मौत हो चुकी है.