नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को गठबंधन के लिए गुहार लगाई है। कांग्रेस के लाख इनकार के बावजूद आम आदमी पार्टी चाहती है कि भाजपा को हराने के लिए हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन हो। केजरीवाल ने एक ट्वीट के माध्यम से अपना पक्ष रखा है। 

अपने ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा कि देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं। अगर हरियाणा में JJP, AAP और कांग्रेस साथ लड़ते हैं तो हरियाणा की दसों सीटों पर बीजेपी हारेगी। राहुल गांधी जी इस पर विचार करें। केजरीवाल का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर मोदी-शाह जोड़ी को हराने में यह एक बड़ी भूमिका निभाएगा। साथ ही कहा कि दिल्ली में हम कांग्रेस के बिना जीतेंगे। इससे पहले दिल्ली में भी गठबंधन को लेकर केजरीवाल राहुल से गुहार लगा चुके हैं। जिस पर राहुल गांधी ने इनकार कर दिया था। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित से सलाह लेने के बाद दिल्ली की सभी सात सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया। 

बता दें कि हरियाणा में जेजेपी यानि जननायक जनता पार्टी दुष्यंत चौटाला की पार्टी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सात, कांग्रेस ने एक और आईएनएलडी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब आईएनएलडी दो हिस्सों में बंट चुकी है। आईएनएलडी से अलग JJP का गठन किया गया है। 

Delhi CM Arvind Kejriwal: Today, I have a proposal for Rahul Gandhi to form an alliance of JJP-AAP-Congress in Haryana so that we defeat BJP in all 10 seats in Haryana&it'll play a big role in defeating the Modi-Shah Jodi at national level. In Delhi, we will win without Congress.