जयपुर.शहर में राहगीरों से मोबाइल फोन लूटने वाले एक शातिर गैंग पुलिस की गिरफ्त में अाया है। गिरोह में शामिल एक मुख्य आरोपी और दो बाल अपचारियों के कब्जे से पुलिस ने लूटे गए 16 मोबाइल फोन बरामद किए है। यह कार्रवाई जयपुर कमिश्नरेट के पश्चिम जिले में करधनी थाना पुलिस ने की।
- थानाप्रभारी अनिल जसोरिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विजय हरिजन व उसके साथी दोनों बालअपचारी हरमाड़ा इलाके में सरदारपुरा के रहने वाले है। मंगलवार सुबह करधनी थाने के सबइंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह को सूचना मिली थी कि बैनाड़ रोड पर कुछ लड़के सस्ते मोबाइल बेचने की फिराक में ग्राहक तलाश रहे है।

- तब सादावर्दी में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। वहां आरोपियों की गतिविधियों पर नजर रखी और फिर मौका मिलते ही पुलिस टीम ने तीनों को धरदबोचा। पूछताछ में आरोपियों की निशानदेही पर कब्जे से 16 मोबाइल फोन बरामद कर लिए।
- प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि तीनों आरोपियों ने पिछले करीब तीन सप्ताह में सरना डूंगर, वीकेआई, चौमूं व कालाडेरा इंडस्ट्रियल एरिया में करीब दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल लूटने की वारदातें की है।

- इन्होंने ज्यादातर सुनसान जगह से गुजर रहे अकेले राहगीरों या कमजोर लोगों को निशाना बनाकर मोबाइल फोन लूटे और फिर इन्हें स्विच ऑफ कर दिया। आरोपियों से पूछताछ जारी है।