अागामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए मंगलवार को पटना के ज्ञान भवन में बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव शामिल होंगे.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार इस बार पार्टी का पूरा ध्यान बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं पर है. बीजेपी बिहार के हर बूथ पर अपने कार्यकर्ताओं की संख्या 10 से बढ़ाकर 15 करने की योजना पर काम कर रही है. माना जा रहा है कि ‘कमल क्लब’ से जुड़े युवाओं को भी इस बार पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है.

गौरतलब है कि राजनीतिक पार्टियों ने 2019 के आम चुनाव की दृष्टि से रणनीति बनानी शुरू कर दी है. फिलहाल विपक्षी पार्टियां दलितों के मुद्दे पर बीजेपी और सरकार को घेर रही है. ऐसे माहौल में मंगलवार की बैठक में न सिर्फ संगठन को मजबूत और धारदार बनाने की दिशा में काम होगा, बल्कि कार्यकर्ताओं को दलित बस्ती में ज्यादा ध्यान देने के निर्देश के साथ दलितों, शोषित और पिछड़ों के लिए पीएम द्वारा किए जा रहे काम को जन-जन तक पहुंचाने का भी टास्क दिया जा सकता है.