जयपुर, भारतीय जनता पार्टी, जयपुर शहर की बैठक मंगलवार को भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन की अध्यक्षता में हुई। शहर भाजपा के महामंत्री नरेश शर्मा ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस 17 सितम्बर को ‘सेवा दिवस’ के रूप मे मनाने का निर्णय लेकर कई कार्यक्रम तय किए गए। 17 सितम्बर की सुबह शहर के सभी 1865 बूथों पर बूथ समिति के माध्यम से स्वस्थ पर्यावरण के लिए 10-10 पौधे लगाए जाएंगे। पौधरोपण कार्यक्रम में बूथ पर रहने वाले सभी वरिष्ठ एवं प्रमुख नागरिकों को भी शामिल किया जाएगा।

साथ ही जयपुर शहर के 9 विधानसभा क्षेत्रों के 32 मण्डलों पर आमजन के स्वास्थ्य के लिए सुबह 9 से 12 बजे तक फ्री मेडिकल केम्प लगाए जाएंगे। दोपहर में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे शहर के विशेष सफाई अभियान का शुभारम्भ करेंगी और उसके बाद 2 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष सफाई अभियान में भाजपा कार्यकर्ता सहयोग करके स्वस्थ एवं स्वच्छ जयपुर के लिए स्वच्छता का कार्य करेंगे।

इस अभियान में हर वार्ड में जो स्थान गंदे होंगे, उन्हें चिन्हित कर पहले उनकी सफाई कराई जाएगी। इन सबके अलावा शहर भाजपा के 7 मोर्चे भी सेवा दिवस के अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम करेंगे, जैसे युवा मोर्चा द्वारा शहर मे लगी सभी शहीदों की मूर्तियों की साफ-सफाई एवं सर्किलों, पार्कों आदि की सफाई करेगा। महिला मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा शहर की प्रमुख सब्जी मंडियों आदि की सफाई करेंगे।