जयपुर:लोकसभा 2019 के चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों की बैठकें शुरू हो गई हैं। ऐसे में प्रदेश की सत्ता में काबिज कांग्रेस ने आज चुनाव समिति की बैठक आयोजित की। जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कमेटी चेयरमैन अविनाश पांडे से लेकर प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे। वहीं इस दौरान बैठक में बूथ प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले लोकसभा कोर्डिनेटर, जिला प्रभारी भी मौजूद रहे।

कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में मिशन-25 को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जनता से जुड़े मुद्दों पर बात करते हैं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी मुद्दों को भटकाना चाहती है और सेना के शौर्य का अपमान कर रही है। 

वहीं कमेटी चेयरमैन अविनाश पांडे ने कहा की आज लोकसभा चुनाव को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी रणनीति के तहत प्रदेश कांग्रेस के सभी 400 ब्लॉक में चुनावी सभाएं होंगी। इसी के साथ सातों संभाग में बड़ी संभाएं होंगी। जिनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को आमंत्रित किया जाएगा। संभागों में छात्र, युवा और किसान सम्मेलन होंगे। समिति की मीटिंग में अविनाश पांडे ने सदस्यों सुझाव मांगे। जिस पर संभाग स्तर पर सम्मेलन करवाने का सुझाव भी सामने आया।