भोपाल:मॉनसून लगभग देश के हर राज्‍य में पहुंच चुका है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार सुबह से ही हो रहा बारिश ने गर्मी और उमस से राहत दी है. तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने दूसरों शहरों में भी अलर्ट जारी कर दिया है. आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के कई शहरों में तेज बारिश हो सकता है.

बता दें कि राज्य में बुधवार की सुबह से मौसम सुहावना बना हुआ था. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से हवाओं के साथ नमी आ रही है जिसके चलते बादल छाए हुए हैं और बूंदाबांदी का दौर जारी था. बुधवार का अनुमान सही साबित हुआ और आज सुबह से ही मॉनसून की बारिश शुरू हो गई है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अुनसार 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.9, ग्वालियर का 28 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.8 सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.4 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस, ग्वालियर का 38.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस रहा.