भरतपुर:मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने नवसृजित लखनपुर पुलिस थाना व नगर डीएसपी सर्किल (सीओ) कार्यलय को जल्द ही शुरू करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। माना जा रहा है कि भरतपुर जिले में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के पहुंचने से पहले ही नए पुलिस थाने और डीएसपी सर्किल को शुरू किया जा सकता है।

इसको लेकर जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने लखनपुर पहुंच कर यहां उप तहसील कार्यालय के भवन का निरीक्षण किया जहां पर यह नया थाना अस्थाई रूप से संचालित होगा। उपतहसील भवन के ऊपरी हिस्से में यह थाना संचालित होगा ,जिससे 50 गांवो के सैंकड़ों लोगों को अब 20 किमी का सफर तय करके नदबई पुलिस थाने के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और यह सीएम की ओर से क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात होगी। साथ ही क्राइम कन्ट्रोल करने में भी मदद मिलेगी।

एसपी केशर सिंह शेखावत ने बताया है कि सीएम की बजट घोषणा के अनुसार नदबई की उपतहसील लखनपुर में नया पुलिस थाना खोलने व नगर में डीएसपी सर्किल खोलने का राज्य के गृह विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके साथ ही इनको सीएम विजिट से पहले चालू कराने के निर्देश दिए हैं। एसपी शेखावत का कहना है कि लखनपुर में थाना खुलने से क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी व लूट सहित अन्य वारदातों पर लगाम लगाई जा सकेगी।

डहरा मोड़ पुलिस चौकी, बछामदी पुलिस चौकी सहित नदबई की 17 ग्राम पंचायतो के 50 गांव आएंगे, जिनमें करही, ककराला, सेवला, विनऊआ , नगला बहुआ, गादौली, हसनपुर, पहरसर लुलहारा, हन्तरा,अरोंदा,जहांगीरपुर, पीगोंरा, बीलोट, लखनपुर, कोठेन कला , कोठेन खुर्द, चैनपुरा, नगला मिरचुआ, अरतल, विजयपुरा, गोबरा, गगवाना, बड़ौरा, नगला मीणा सहित 50 गांव शामिल है।

भरतपुर जिले में अभी 26 थाने और 6 डीएसपी सर्किल है, इसके अलावा 3 एएसपी सर्किल है लेकिन सीएम की बजट घोषणा के बाद अब नया थाना बनने से थानों की संख्या 27 और डीएसपी सर्किल 7 हो जाएंगे। जिससे लोगों को खासी राहत मिलेगी।