जीवन मंत्र डेस्क, गर्मी के मौसम में बाल धोने के बाद भी चिपकू से लगने लगते हैं। शादी,पार्टी,फक्शन या फिर घूमने जाना हो तो लड़कियों को अपने बालों की टैंशन सताती रहती हैं कि कहीं बालों की वजह से खूूबसूरती न छिन जाए। ऐसे में समय की कमी के कारण हर बार बाल धोने का समय भी नहीं होता। अगर आप भी अक्सर इस तरह की परेशानी का सामना करती हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं, जिससे बिना बाल धोएं भी यह आपको फ्रैश लुक देते हैं।

1.फ्रंट लेयर्स को धोएं
कई बार पूरे बालों को धोने और सूखने का समय नहीं होता तो इसके फ्रंट के कुछ लेयर्स लें और उन्हें धोएं और बाकी बालों को रबर बैंड से बांध लें इससे बाल साफ और फ्रैश नजर आएंगे।
2. बदलें पार्टिंग
बाल धोने का समय नहीं है तो सबसे आसान तरीका है कि हेयर स्टाइल ही बदल लें। इससे आपको फ्रैश और नई लुक मिलेगी। आप साइड पार्टिंग भी कर सकती हैं। रोजाना जिस तरीके से बाल बनाती हैं, उससे अलग साइड में हेयर स्टाइल बना लें।
3. फिशटेल चोटी
आजकल फिशटेल चोटी का खूब ट्रैंड चल रहा है। इसमें बाल बिखरे और गंदे नहीं लगते। यह ट्रैडिशनल अाऊटफिट के साथ ही नहीं बल्कि वैस्टर्न आऊटफिट के साथ भी आपको स्टाइलिश लुक देता है।
4. हेयर एक्सेसरीज का करें इस्तेमाल
खूबसूरत हेयर एक्सेसरीज से भी गंदे बालों को सबकी नजरों से छिपा सकती हैं। ट्रैंडी हेयरबैंड और स्कार्फ से अपने बालों को न्यू लुक दें।
5.ड्राय शैम्पू
बिना धुले बालों के लिए हल्का ड्राय शैम्पू लें और इसे बालों पर छिड़कें। कुछ मिनटों बाद कंघी कर लें इससे बालों में फ्रैश लुक आएगी।