राजस्थान:राजस्थान में आखिर मानसून का इंतजार खत्म हुआ. दक्षिणी जिलों में अच्छी बारिश के साथ मानसून ने प्रदेश में प्रवेश कर लिया है और अब अगले 4-5 दिनों में पूर प्रदेश में मानसून पूरी तरह से पहुंच जाएगा. डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर में भी झमाझं बारिश का दौर जारी है. वहीं प्रदेश के अधिकांश इलाके में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले शाम तक प्रदेश के 4 जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं. इनमें जयपुर, दौसा, सीकर और अलवर शामिल हैं. उधर, राजस्थान के साथ ही उत्तर भारत के कई हिस्सों में मानसून पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने 29 जून यानि शुक्रवार को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी भी दी है. सबसे अधिक बारिश की आशंका दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के लिए जताई गई है.

लेकसिटी उदयपुर में झमाझम बारिश का दौर मंगलवार रात से चल रहा है. झीलों में पानी की आवक भी शुरू हो चुकी है. लगातार बारिश से डूंगरपुर के नदी-नाले उफान पर हैं. सुरपुर और गामडी अहाडा गांव का कई गांवों से सम्पर्क कट चुका है और पुलों, सड़को पर पानी भर गया है. सिरोही जिले में कई हिस्से में बारिश हुई है. माउंट आबू, आबूरोड , पिंडवाड़ा , सिरोही सहित ग्रामीण इलाकों में भी मंगलवार रात जमकर बरसात हुई. इससे पहले चूरूके रतनगढ में प्री-मानसून की बारिश ने पूरे शहर को तरबतर कर दिया.