नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिला है. पार्टी के खाते में फिलहाल 63 सीटें जाती नजर आ रही हैं. दिल्ली में आप को मिली महाजीत के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने समर्थकों को संबोधित किया और हनुमान का जिक्र करते हुए इशारों इशारों में बीजेपी पर कटाक्ष किया.

केजरीवाल ने अपने भाषण में मंगलवार और हनुमान जी का भी जिक्र करते हुए कहा कि हनुमान जी ने मंगलवार को दिल्लीवासियों पर कृपा बरसाई है. उन्होंने आगे कहा कि हनुमान जी हमें शक्ति दे कि ताकी हम दिल्लीवासियों के लिए बेहतर काम कर सके. 

जनता को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया वोट उसी को जो 24 घंटे बिजली देगा. सस्ती बिजली देगा. मोहल्ला क्लिनिक देगा. तीसरी बार जीत दिलाने के लिए दिल्ली की जनता का धन्यवाद. दिल्ली ने नई तरह की राजनीति को जन्म दिया है. इसका नाम है काम की राजनीति, यही राजनीति 21वीं सदी को आगे ले जाएगी.'

बता दें इस चुनाव में केजरीवाल का हनुमान मंदिर जाना और एक चैनल पर उनका हनुमान चालिसा पढ़ना खासा चर्चित रहा. इस मसले पर बीजेपी ने उन पर निशाना भी साधा था. 

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने को लेकर विवादित बयान दिया था. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि वे पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने गए थे? तिवारी ने कहा, 'एक हाथ से जूता उतारा, उसी हाथ से माला लेकर...क्या कर दिया? जब नकली भक्त आते हैं न तो यही होता है. मैंने पंडित जी को बताया, बहुत बार हनुमान जी को धोए हैं. वहीं केजरीवाल ने मनोज तिवारी के इस बयान के बाद बीजेपी को करारा जवाब दिया था.