नई दिल्ली. आनंद महिंद्रा भारत के जाने-माने उद्योगपति हैं. वैसे तो नाम ही उनके परिचय के लिए काफी है. लेकिन सोशल मीडिया पर वे कुछ और भी हैं. सोशल मीडिया पर उनका अकाउंट मजेदार ट्वीट, वायरल वीडियो और मीम्स का खजाना भी है. बहुत सारे लोग तो किसी खास कंटेंट को लोगों तक पहुंचाने के लिए आनंद महिंद्रा को टैग भी करते है. कोरोना वायरस के वक्त भी वे सक्रिय हैं, पर अपना तरीका थोड़ा बदल लिया है. वे ना सिर्फ राहत कैंप चला रहे हैं, बल्कि उन्होंने कई जुगाड़ वीडियो भी शेयर किए हैं, जो कोरोनाकाल में बनाए गए हैं.

आनंद महिंद्रा एक मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर हम आपके निए उनके चुनिंदा ट्वीट लेकर आए हैं. आनंद ने पिछले एक महीने में कोरोना से जुड़े कई मीम्स और वीडियो शेयर किए. इनमें देश से लेकर विदेश तक के वीडियो शामिल हैं.

65 साल के आनंद महिंद्रा ने 24 अप्रैल को एक ऑटो ड्राइवर का वीडियो शेयर किया. उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘भारतीय लोगों के हर परिस्थिति में ढलने और इनोवेशन की क्षमता मुझे हमेशा प्रभावित करती है. हमें इस व्यक्ति को आरएंडडी प्रॉडक्ट डेवलपमेंट टीम का एडवाइजर रखने की जरूरत है.’

ड्राइवर ने अपने ऑटो को ऐसे डिजायन किया कि उसमें चार लोग बैठ सकते हैं और कोई भी एकदूसरे के संपर्क में नहीं आएगा. आनंद महिंद्रा ने 19 अप्रैल को भी मजेदार वीडियो शेयर किया. उन्होंने बताया कि यह वीडियो उन्हें फ्रांस के एक मित्र ने भेजा है. सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहने वाले इस उद्योगपति ने 15 अप्रैल को भी एक वीडियो शेयर किया. इसमें एक व्यक्ति टिप्स दे रहा कि वर्क फ्रॉम होम के दौरान ऑफीशियल मीटिंग कैसे की जाए. यह व्यक्ति कपड़ों को लेकर टिप्स दे रहा है. इस पर आनंद महिंद्रा लिखते हैं कि मैं उसे लुंगी भेजने जा रहा हूं. आनंद महिंद्रा ने 5 अप्रैल को एक तस्वीर ट्वीट की. इसमें एक ही व्यक्ति की दो तस्वीरें हैं. पहली तस्वीर में वह सूट-बूट में लैपटॉप पर काम करता नजर आ रहा है. दूसरे में वह लुंगी-बनियान पहनकर खाना बना रहा है.