पटना : 2019 लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पटना दौरे पर हैं। पटना दौरे पर अमित शाह, जेडीयू अध्यक्ष और प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। प्रदेश के तमाम नेताओं की निगाहें इस बैठक पर टिकी हुई हैं। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं की इस बैठक में एनडीए और जेडीयू नेताओं के बीच सीटों को लेकर बंटवारे पर बात हो सकती है। दोनों नेता राज्य के अतिथि गृह में सुबह नाश्ते पर मिलेंगे और फिर वे रात के भोजन के दौरान मुख्यमंत्री आवास में भी भेंट करेंगे।

बीजेपी और जेडीयू के सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं की इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर भले की विस्तार से चर्चा न हो पाए,लेकिन नीतीश और शाह के बीच संबंध गहरे हो जाएंगे। बता दें कि चार साल अलग रहने के बाद जेडीयू की एनडीए में वापसी के बाद शाह की यह पहली बिहार यात्रा है। गुरुवार को शाह के साथ बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और रवि शंकर प्रसाद सहित राज्य से आने वाले सभी केन्द्रीय मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

अमित शाह को राजकीय अतिथिशाला में नास्ते के दौरान बिहार का मशहूर लिट्टी-चोखा परोसा जाएगा। अमित शाह और नीतीश कुमार साथ नास्ता करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीट शेयरिंग पर भी बात हो सकती है।

अमित शाह के कार्यक्रम पर नजर...
रांची से चार्टेड प्लेन से सुबह 10 बजे पहुंचेंगे पटना।

एयरपोर्ट से सीधे जाएंगे राजकीय अतिथिशाला।

स्टेट गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ करेंगे नाश्ता।

11 बजे पटना के ज्ञान भवन के लिए रवाना होंगे अमित शाह।

11.30 से विस्तारकों के साथ अमित शाह करेंगे बैठक।

11.45 से 12.45 तक सोशल मीडिया और आईटी सेल के साथ करेंगे बैठक।

दोपहर 2.30 बजे बापू सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

3.45 बापू सभागार से राजकीय गेस्टहाउस के लिए होंगे रवाना।

शाम 7 बजे गेस्टहाउस से सीएम आवास के लिए होंगे रवाना।

सीएम नीतीश ने अमित शाह को डिनर के लिए किया है आमंत्रित।

शुक्रवार की सुबह 9 बजे चार्टेड प्लेन से तेलंगाना के लिए रवाना होने अमित शाह।