रांची:भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को रांची पहुंचे। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत राज्य के कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। एयरपोर्ट के बाहर कुछ समर्थक झारखंड के पारंपरिक वेषभूषा में पहुंचे। राज्य सरकार ने अमित शाह को राजकीय अतिथि घोषित किया है। एयरपोर्ट से प्रदेश भाजपा कार्यालय जाने के क्रम में बिरसा चौक पर स्थित धरती आबा बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर अमित शाह माल्यार्पण करेंगे। प्रदेश संयोजक भानू जालान ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में कार्यरत भाजपा सोशल मीडिया सेल के करीब 500 युवाओं को अमित शाह मयूरी प्रेक्षागृह में दोपहर 3 बजे संबोधित करेंगे।

क्या है कार्यक्रम

रांची पहुंचने के बाद बिरसा चौक जाएंगे। यहां भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद प्रदेश कार्यालय में बैठक करेंगे।

दिन के 12 बजे डिबडीह स्थित कॉर्निवाल में आदिवासी बुद्धिजीवियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। इसके बाद सीएमपीडीआई स्थित मयूरी प्रेक्षागृह में आईटी व मीडिया सेल के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

शाम चार बजे लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति और लोकसभा प्रभारियों के साथ मीटिंग करेंगे। सभी कार्यक्रम में भाजपा कोर कमेटी के सदस्य और प्रदेश के महामंत्री मौजूद रहेंगे।

अमित शाह पूर्व में प्रदेश नेतृत्व को सौंपे गए दायित्वों के बारे में भी जानकारी लेंगे। इसमें बूथ कमेटी का गठन, बूथों पर बाइक कार्यकर्ताओं की सूची की जानकारी लेंगे।

कार्यकर्ता करेंगे स्वागत

महानगर भाजपा अध्यक्ष मनोज मिश्र और प्रदेश भाजयुमो अध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि करीब दो हजार बाइक सवार एयरपोर्ट से शाह के काफिले में आगे-आगे चलेंगे। हिनू, बिरसा चौक और अरगोड़ा चौक पर शाह पर पुष्पवर्षा की जाएगी।