न्यूयॉर्क, चिप बनाने वाली कंपनी एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसेज (एएमडी) बेंगलुर और हैदराबाद स्थित अपने शोध एवं विकास केंद्रो के लिए इंजीनियरों की नियुक्ति की योजना बना रही है। एएमडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिम एंडरसन ने बताया, हमें मौजूदा केंद्रों पर वृद्धि जारी रखनी चाहिए। हमारे पास दोनों केंद्रों में कई नौकरियां आने वाली हैं। उन्होंने हालांकि कोई संख्या बताने से इंकार किया।

देश में शोध एवं विकास केंद्रों की संख्या बढ़ाये जाने के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अब तक ऐसी किसी भी योजना की घोषणा नहीं हुई है। कंपनी मौजूदा केंद्रों की क्षमता मजबूत करेगी क्योंकि भारत में काफी उन्नत इंजीनियरिंग कार्य किए जाने हैं। उन्होंने कहा, हैदराबाद केंद्र में हमारे रायजेन मोबाइल प्रोसेसर को लेकर काफी इंजीनियरिंग कार्य किए गए हैं।

उन्होंने कंपनी के लिए भारत के एक प्रमुख बाजार होने का हवाला देते हुए कहा कि यहां कारोबारी पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) का बड़ा बाजार है और कंपनी का लक्ष्य अपने नये उत्पादों का आक्रामक विपणन कर बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाना है। कंपनी के पास देश में अभी करीब 1300 कर्मचारी हैं। इस साल उसने उपभोक्ता पीसी के लिए राइजेन 3, 5 और 7 चिप पेश किया है। इसके अलावा उसने कॉरपोरेट सर्वरों के लिए एपिक चिप और ग्राफिक्स चिप वेगा भी बाजार में उतारा है। पिछले सप्ताह उसने कारोबारी पीसी के लिए माइक्रोप्रोसेसर चिप राइजेन प्रो बाजार में पेश किया था।