जयपुर, अजमेर के लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रघु शर्मा और भाजपा के उम्मीदवार रामस्वरूप लाम्बा ने आज बुधवार को नामांकन दाखिल किया। इसी दिन दोनों राजनीतिक दलों का शक्ति प्रदर्शन भी हुआ। भाजपा की ओर से शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी समेत स्थानीय नेता शामिल थे। इसी प्रकार कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन के समय प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट समेत कई नेता शामिल थे।

कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजामः
दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के द्वारा एक ही दिन नामांकन दाखिल करने को लेकर कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टर गौरव गोयल की ओर से पहले ही आदेश दिया जा चुका है कि नामांकन के समय उम्मीदवार के साथ मात्र पांच व्यक्ति ही आए। लेकिन कलेक्ट्रेट के बाहर बड़ी संख्या में दोनों दलों के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर जुटें। पहले भाजपा के रामस्वरूप लांबा ने 11 बजे नामांकन दाखिल किया तो 12 बजे रघु शर्मा ने। स्थिति को देखते हुए शहर भर में यातायात के भी विशेष इंतजाम किए गए हैं।

ड्रोन से रखी नजर
सुरक्षा के इंतजामों के अंतर्गत ही भाजपा और कांग्रेस के निकलने वाले जुलूसों और कलेक्ट्रेट पर कार्यकर्ताओं के गतिविधियों पर पुलिस ड्रोन कैमरे के जरिए नजर रखी हुई है। इसके लिए 9 जनवरी को पुलिस ने कलेक्ट्रेट परिसर में ड्रोन कैमरे को उड़ा कर भी देखा। कलेक्ट्रेट परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।