पटना.राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की मंगनी बुधवार को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई। ऐश्वर्या ने पहले तेज प्रताप को अंगूठी पहनाई। इसके बाद तेज प्रताप ने ऐश्वर्या को अंगूठी पहनाई। तेज प्रताप ने जब अंगूठी पहनाने के लिए हाथ बढ़ाया तो ऐश्वर्या ने अपने दोनों हाथ आगे कर दिए। तभी पीछे से महिलाओं ने आवाज दी कि बायें हाथ की अंगुली में अंगूठी पहनानी है। तेज प्रताप ने जैसे ही अंगूठी पहनाया ऐश्वर्या शर्मा गईं। इसके बाद फोटो सेशन चला।

मंगनी पटना के होटल मौर्या के अशोक हॉल में हुई। हॉल में मीडिया की इंट्री नहीं थी, लेकिन लगातार अंदर से फोटो और वीडियो बाहर आते रहे। मंगनी के बाद तेज प्रताप ऐश्वर्या के साथ बाहर आए। तेज प्रताप की मंगनी में पूरा लालू परिवार शामिल हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती और लालू की बेटियां अपने पति और बच्चों के साथ समारोह में मौजूद थीं। इस मौके पर परिवार के लोगों ने लालू को याद किया। राबड़ी ने कहा कि लालू इस कार्यक्रम में होते तो और अच्छा होता। वहीं, बेटी मीसा भारती ने कहा कि पिताजी के रहने पर कार्यक्रम का रंग अधिक जमता।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सगाई समारोह में शामिल नहीं हो पाए। यह पहला मौका है जब लालू यादव की गैरहाजिरी में उनके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है।सगाई समारोह से राजनीतिक चेहरों को दूर रखा गया। दोनों परिवारों के लोग और कुछ खास करीबी नेता शामिल हुए। शादी समारोह के लिए सभी को निमंत्रण भेजा जाएगा।

५ अप्रैल को तेज प्रताप की शादी तय होने की खबर आई थी। राबड़ी ने खुद देखकर अपनी बहू को चुना था। 12 मई को तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी होगी।चारा घोटाला के चार मामलों में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव जेल में बंद हैं, जिसके चलते वह मंगनी में शामिल नहीं हो रहे हैं। किडनी में स्टोन, खून में संक्रमण और अन्य बीमारियों से पीड़ित लालू का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है।
- देवघर ट्रेजरी केस में 6 जनवरी 2018 को लालू समेत 16 आरोपियों को साढ़े तीन साल जेल की सजा सुनाई गई थी और लालू को जेल में बंद कर दिया गया था। 
- 17 मार्च को तबियत बिगड़ने पर लालू को रांची के रिम्स हॉस्पिटल ले जाया गया था। यहां एक सप्ताह तक चले इलाज के बाद लालू को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा गया। 
- 12 मई को होने वाली तेज प्रताप की शादी में लालू शामिल हो सकते हैं। इसके लिए पेरोल की अपील की जा रही है।