नई दिल्ली, रिलायंस जियो की आंधी से बचने के लिए आए दिन बाकी टेलीकॉम कंपनियां नए-नए प्लान और ऑफर पेश कर रहती हैं। इसी क्रम में एयरसेल ने भी भारत में जियो के मुकाबले के बीच 399 रुपये वाले प्लान से मिलते-जुलते प्लान को पेश किया है। जियो के इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी के साथ 1GB डेटा प्रतिदिन दिया जा रहा है, लेकिन एयरसेल ने जो प्लान पेश किया है उसमें 84 दिन की ही वैलिडिटी के साथ 2GB डेटा प्रतिदिन दिया जाएगा।

एयरसेल ने ये प्लान प्री-पेड यूजर्स के लिए पेश किया है, इसकी कीमत नॉर्थ ईस्ट में 419 रुपये और जम्मू-कश्मीर में 449 रुपये रखी गई है। साथ ही कंपनी ने जम्मू-कश्मीर सर्किल के लिए एक 229 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है। नॉर्थ इस्ट में जो कंपनी ने 419 रुपये वाला प्लान पेश किया है उसमें 84 दिनों के लिए 168GB डेटा दिया जाएगा, साथ ही 2GB लिमिट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी होगी।

जो डेटा पैक में दिया जाएगा वो 3G या 2G में ही इस्तेमाल किया जा सकगा। दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के 449 रुपये वाले प्लान में भी इसी तरह की पेशकश की गई है। इसके अलावा अगर 229 रुपये वाले प्लान पर गौर करें तो इसमें 84 दिन की वैलिडिटी में 84GB डेटा ही दिया जाएगा। इस तरह ग्राहकों को इसमें जियो के बराबर यानी प्रतिदिन 1GB डेटा इस्तेमला के लिए मिलेगा। इसके अलावा एयरसेल टू एयरसेल कॉलिंग अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल की सुविधा मिलेगा। Jio के 399 रुपये वाले प्लान में रोज 1GB डेटा दिया जाता है और डेली लिमिट के बाद इंटरनेट की स्पीड 128Kbps हो जाती है। इसके अतिरिक्त इसमें 84 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेद की सुविधा दी जाती है।