सूरत:देश-दुनिया में छाई कोरोना महामारी (Covid 19 Pandemic) के कारण छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए ऑनलाइन क्‍लासेज (Online Class) को बढ़ावा दिया गया. अधिकांश छात्र-छात्राएं इसी के जरिये अपनी पढ़ाई कर रहे हैं. लेकिन सूरत में ऑनलाइन क्‍लास को लेकर एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. वहां सोमवार को 8वीं कक्षा का एक छात्र ऑनलाइन क्‍लास से परेशान होकर घर से भाग गया था. अब उसे मुंबई में बरामद किया गया है.

दरअसल छात्र और उसका परिवार सूरत के विजयदेरी के पास गंगाजम के अपार्टमेंट में रहते हैं. सोमवार को छात्र ने घर से भागने के पहले माता-पिता के लिए एक नोट भी छोड़ा था. इस छात्र की उम्र 12 साल है. उसने नोट में लिखा था, 'मम्मी- पापा, मैंने आपको बहुत परेशान किया है. अब मैं दूर जा रहा हूं, मुझे ऑनलाइन क्लास में कुछ समझ नहीं आता है. परेशानी के लिए माफ कीजिएगा. बाय...बाय.'

इसके बाद वह घर से लापता हो गया था. उसके पिता तंबाकू बेचते हैं. लड़के के घर से भाग जाने की बात जब परिवार को मिली थी तो उन्‍हों रांदेर पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. पिता ने जानकारी दी है कि उनका बेटा घर से साइकिल लेकर निकला था. वह घर से करीब 20 किलोमाटर दूर एनएच 48 पर गया था. वहां से उसने एक ट्रक में लिफ्ट ली. वह ट्रक से नवसारी पहुंचा. उसके बाद भिलाड पहुंचा और बाद में वह मुंबई के भायंदर पहुंच गया.

छात्र का परिवार पांच साल पहले मुंबई के भायंदर से सूरत शिफ्ट हुआ था. उनके रिश्‍तेदार अब भी वहीं रहते हैं. बुधवार को रिश्‍तेदार ने घर पर फोन करके जानकारी दी कि उनका बेटा भायंदर आ गया है. इसके बाद परिवार को पुलिस भायंदर के लिए रवाना हुए.