नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की चल-अचल संपत्ति जब्त की है. अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले (Agusta Westland Deal) के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने फ्रांस में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की अचल संपत्ति भी जब्त की. बताया जा रहा है कि पेरिस के 45 एवेन्यू विक्टर ह्यूगो में मेसर्स एससीआई सोलामे के नाम पर ली गई अचल संपत्ति को ईडी ने जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि यह संपत्ति मिशेल की पूर्व पत्नी के नाम पर है. 

इसके साथ ही ईडी ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले के आरोपी और मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए वकील गौतम खेतान के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की. ईडी ने वकील गौतम खेतान की दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड की कई प्रॉपर्टी जब्त कर ली हैं. बताया जा रहा है कि जब्त की गई संपत्ति की कीमत करीब साढ़े आठ करोड़ है. 

ईडी ने यह कार्रवाई मनी लॉड्रिंग रोधी कानून के तहत की है. वहीं, ईडी ने बैंक फ्रॉड के एक मामले में चेन्नई की कंपनी जॉयलॉग सिस्टम लिमिटेड पर बड़ी कार्रवाई की. ईडी ने इस दौरान कंपनी की एक बिल्डिंग, 5 फ्लैट्स और एक करोड़ रुपये का फिक्स डिपॉजिट जब्त किया. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, ईडी ने जॉयलॉग सिस्टम लिमिटेड की कुल 31 करोड़ की संपत्ति जब्त की है.