दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस की स्पेशल सेल ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की गैंग के 3 शूटर्स को गिरफ्तार किया है. यह तीनों शूटर यूपी के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को मारने की प्लानिंग कर रहे थे. जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल को सूचना मिली थी कि यूपी के बुलंदशहर में डी कंपनी के कुछ गुर्गे किसी खतरनाक प्लान पर काम कर रहे हैं और किसी बड़ी वारदात को जल्द ही अंजाम दे सकते हैं. 

गुर्गो के पास से पुलिस ने बरामद किए हथियार
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने सूचना के आधार पर कार्रवाई की और आरिफ, अबरार और सलीम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि यह तीनों लोग लगातार डी-कंपनियों से संपर्क साधे हुए थे. पुलिस को इन लोगों के पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं. फिलहाल स्पेशल सेल के अधिकारी इन लोगों से पूछताछ कर रहे है. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इन लोगों के जरिए वह और गुर्गों के बारे में पता लगा सकते हैं. 

इससे पहले फारूख टकला को किया गया था गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों दाऊद इब्राहिम के करीबी फारुक टकला को दुबई से गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया था. 1993 ब्लास्ट के बाद 1995 में फारुक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था. 

मुंबई धमाकों का गेम प्लानर है दाऊद इब्राहिम
12 मार्च, 1993 को मुंबई में एक के बाद एक 12 सीरियल धमाके हुए थे. इन धमाकों में 257 लोगों की मौत हुई थी और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. सरकारी अनुमान में इन धमाकों में 27 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था. इस मामले में 129 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया था. इस पूरे धमाके की प्लानिंग दाऊद इब्राहिम ने ही की थी.

दाऊद इब्राहिम करना चाहता है सरेंडर
मुंबई में 1993 के बम धमाकों के मुख्य आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी भारत में सरेंडर करना चाहता है. दाऊद के वकील ने यह बात कही थी. हालांकि दाऊद के वकील के दावों को देश के जाने-माने वकील और विशेष पब्लिक प्रोसिक्यूटर उज्ज्वल निकम ने इस बातों को हवाई करार दिया.