नई दिल्ली:2जी घोटाला मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक सांसद कनिमोझी समेत अन्य आरोपयों के बरी के फैसले के खिलाफ सीबीआई की अपील दिल्ली हाईकोर्ट फिर सुनवाई टल गई है। शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई की अपील पर जवाब देने के लिए ए. राजा और कनिमोझी समेत अन्य आरोपयों को जवाब देने के लिए और वक्त दिया.दरअसल इससे पहले सीबीआई की अपील पर हाईकोर्ट ने सभी आरोपियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।जिसके बाद हाईकोर्ट से आरोपियों ने जवाब देने के लिए और वक्त मांगा था।

2 जी घोटाले से हुआ सरकारी खजाने को नुकसान-CBI
इससे पहले हुई सुनवाई में सीबीआई ने हाईकोर्ट को बताया था कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में सरकारी खजाने को बड़ा नुकसान हुआ। यह केस भारी नुकसान और शर्म का है। उन्होंने आरोपितों के जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगे जाने को देर करने की चाल' करार देते हुए विरोध किया था।दिल्ली हाईकोर्ट ने आरोपितों को विशेष अदालत द्वारा बरी किए जाने को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका पर अगली सुनवाई 9 अक्तूबर को सुनवाई करेगा।

विशेष अदालत ने आरोपियों को किया था बरी
गौरतलब है कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (विशेष अदालत) ने पिछले साल 21 दिसंबर को राजा, कनिमोझी और अन्य आरोपियों को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के केसों में बरी कर दिया था। हाईकोर्ट ने इस मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अटैच की गई 223 करोड़ रुपये की संपत्ति को यथास्थिति में बनाए रखने की प्रवर्तन निदेशालय की अंतरिम अर्जी स्वीकार कर ली थी।